मंगलवार, जुलाई 12, 2005

मेरी चिट्ठी, माँ के लिए

प्रिय माँ,

आप कैसे हैं? और पिताजी कैसे हैं? हमेशा आप के चेहरे मेरे मन में आते हैं। मैडिसन अच्छा शहर है, और मेरा फ़्लाट भी अच्छा है। मैठ्यू मेरे साथ हैं, और वह भी सोचते हैं कि यह जगह अच्ची है। मेरी हिन्दी क्लास अच्छी चल रही है। पिछले शुक्रवार को मेरी परीक्षा थी। सोमवार को हमारा दूसरा सेमेस्टर शुरू हो गया। तो अभी मैं बहुत पढ़ती हूँ। क्लास में मुझे बहुत मज़ा आता है। मेरे अध्यापक रोज़ मज़ाक करते हैं, और बहुत दिलचस्प बात कहते हैं भारतीय संस्क्रिती के बारे में। उनके पढ़ाई की विधि मुझे बहुत अच्छी लगती है।

ज़रूर आप सोच रही हैं कि मेरी तबियात कैसे है, और क्या मैं ठीक से खाना-वाना करती हूँ। आप के मन में शांती रखिए—मैं आपकी बेटी हूँ न? मैं सब ठीक तरह से कर रही हूँ, और याद रखिए कि मैठ्यू मेरे साथ हैं। हम दोनों हमेशा आप और पिताजी के बारे में सोचते हैं। मैं आपसे मिलने का समय कितने खुश से इंतेज़ार कर रही हूँ।

आपकी बेटी,
शार्लीन